उत्तर प्रदेश देश-दुनियाँ

पंख संस्था ने देश  के  विभिन्न राज्यों में हर्षोल्लास से मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

नोएडा-

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पंख संस्था ने विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जहां महिलाओं ने अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस मौके पर महिलाओं को सम्मान भी किया गया।

समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली पंख संस्था ने अपने प्रत्येक कार्यकारी राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें विभिन्न प्रदेशों में इस कार्यक्रम को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत महिलाओं की सराहनीय हिम्मत और हमारे जीवन में उनके द्वारा निभाए जाने वाले प्रत्येक रोल के बारे में बात की और फिर हमारे मौलिक अधिकार के बारे में विस्तार से चर्चा भी हुई, जहां महिलाओं ने अपने जीवन में होने वाली कईं घटनाओं के बारे में खुल के  बात की। इन सभी चर्चाओं के बाद महिलाओं ने जमकर खेल का आनंद लिया और खेल में जीतने वाली महिला विजेताओं को संस्था की अध्यक्ष आरती थापा ने उन्हें पुरुस्कार से सम्मानित किया, यह कार्यक्रम  नोएडा के नया बांस गांव में आयोजित किया गया था  जिसमे  आरती थापा जी के साथ ममता थापा (मानव संसाधन प्रबंधक) और उनके क्लीन नॉएडा प्रोजेक्ट की टीम से  हर्ष, मीना भाटी, सौगन्धा, सुनील कुमार, प्रभा एवं कांति चौहान शामिल थे।

इस मौके पर आरती थापा ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है जिससे विश्व भर में मान्यता मिली है। आज महिलाएं हर क्षेत्र में कंधे से कंधे मिलाकर आगे बढ़ रही है। महिलाओं ने समाज में कई महत्वपूर्ण क्षेत्र में आज उच्च पद पर हैं। पंख जैसी संस्था लगातार इनका उत्साह बढा रही है यह देखकर खुशी हो रही है।

गौरतलब है कि पंख संस्था अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर हर वर्ष कार्यक्रम का आयोजन करती है। साथ ही पंख कई क्षेत्रों में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभा रही है।

 

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Ad