देश-दुनियाँ राजनीती

द्वारका एक्सप्रेस-वे में 1 किमी. सड़क बनाने के लिए खर्च हुए 250 करोड़ रुपये : कांग्रेस

यूपी की आवाज

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि द्वारका एक्सप्रेस-वे में एक किमी. सड़क बनाने के लिए 250 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट बताती है कि द्वारका एक्सप्रेस-वे में तय मानक से अधिक धन व्यय व्यय किया गया है।

श्रीनेत ने कहा कि कैग ने मोदी सरकार के सात बड़े घोटालों को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि भारतमाला प्रोजेक्ट की बिडिंग में फर्जीवाड़ा हुआ। द्वारका एक्सप्रेस-वे में 1 किमी. सड़क बनाने में 250 करोड़ खर्च हुए। टोल नियमों का उल्लंघन कर एनएचएआई ने जनता से 132 करोड़ वसूले। आयुष्मान भारत योजना के 7.5 लाख लाभार्थी एक ही नंबर से लिंक हैं। अयोध्या डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में ठेकेदारों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया। ग्रामीण विकास मंत्रालय ने पेंशन स्कीम का पैसा प्रचार में खर्च किया और एचएएल पर विमान इंजन की डिजाइन-प्रोडक्शन में गंभीर खामी के आरोप लगे हैं। इसमें 154 करोड़ का नुकसान हुआ है।

सुप्रिया श्रीनेत ने सवालिया लहजे में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन घोटालों पर चुप क्यों हैं? क्या सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और मंत्री पर कोई कार्रवाई होगी? आयुष्मान भारत के लाभार्थियों का पैसा किसने गबन किया? ग्रामीण विकास मंत्रालय ने पेंशन स्कीम का पैसा अन्य योजनाओं के प्रचार में क्यों खर्च किया? अयोध्या डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में ठेकेदारों को अनुचित लाभ कौन पहुंचा रहा है?

Ad