उत्तर प्रदेश मेरा शहर

फर्रुखाबाद : महिला व किशोरी ने फाँसी लगाकर दी जान

  • महिला ने गृह कलह, तो किशोरी ने हाईस्कूल में कम अंक आने पर की आत्महत्या
  • पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेजा
यूपी की आवाज

मोहम्मदाबाद(फर्रुखाबाद)। अलग-अलग स्थानों पर महिला समेत दो ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तथा शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव दाऊद पुर निवासी सर्वेंद्र पाल की पत्नी पूनम ने छत पर लगे पंखे में अंगौछे के सहारे फांसी लगा ली। जिसकी सूचना ग्रामीणों से डायल 112 को दी। मौके पर पहुंची डायल 112 ने कोतवाली प्रभारी अमरपाल सिंह को सूचना दी। थाना पुलिस के साथ पहुंचे प्रभारी अमर पाल सिंह ने परिवार व पड़ोसी से पूछताछ की। सर्वेंद्र की शाली कौशल्या ने बताया कि दिनांक 18 अगस्त को दीदी व जीजा मे कहासुनी हो गई थी। आज सुबह दीदी हमारे साथ मायके जाने की कह रही थी, तो जीजा ने मना कर दिया। जिससे दीदी ने खाना नहीं बनाया और दीदी और जीजा की लड़ाई हो गई। जीजा सर्वेंद्र बच्चों की फीस जमा करने स्कूल चले गए, तो दीदी ने ऊपर के कमरे में फांसी लगा ली। लगभग 1 बजे जब पूनम की नंद पिंकी ऊपर गई, तो दरवाजा बंद था। खटखटाने पर जब दरवाजा नहीं खुला तो कमरे में लगी खिडक़ी से देखा तो पूनम फांसी पर झूल रही थी। जिससे घर में चीख पुकार मच गयी। पूनम के एक पुत्री वैष्णवी 5 वर्ष, पुत्र वासु 4 वर्ष का है। मौके पर पहुंचे पूनम के भाई विकास, आनन्द व कुंवर देव ने धक्का देकर दरवाजे को खोला। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने जांच नमूने लिए। उप निरीक्षक आशाराम गोयल ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


वहीं दूसरी घटना में थाना क्षेत्र के गांव सकवाई निवासी रामकिशोर दुबे की 15 वर्षीय पुत्री शैलजा ने कमरे में लगे कड़े में दुप्पटे के सहारे फांसी लगा ली। जिसकी फौती सूचना चाचा आनंद किशोर ने कोतवाली में दी। परिजनों ने बताया की शैलजा के हाईस्कूल में माक्र्स कम आने पर वह डिप्रेशन में रहती थी। शैलजा पीडी इंटर कॉलेज में कक्षा 11 में पढ़ती थी। शैलजा चार बहन भाइयों में सबसे बड़ी थी। भाई शिवांग 14 वर्ष, राधिका 6 वर्ष व रुद्र 5 वर्ष है। माता वन्दना दुबे ने शैलजा को लगभग 2 बजे आवाज दी कि बाहर आकर बैठो तो वापस आवाज न आने पर वह कमरे में देखने गईं, तो देखा कि शैलजा ने फांसी लगा ली। यह देखकर माता वन्दना की चीख निकल गई। जिसकी आवाज सुनकर पड़ोसी आए और आनन-फानन में शैलजा को उतारकर हॉस्पिटल ले जा रहे थे। खाटू श्याम मंदिर के पास संध्या की मृत्यु हो गई। पिता रामकिशोर दुबे दुबे कोल्ड स्टोर में नौकरी करते हैं। माता वन्दना दुबे का रो-रो बुरा हाल। मौके पर पहुंचे उप निरीक्षक सुनील कुमार सिसोदिया ने पंचनामा भरकर शव परिजनों को सौंप दिया। क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार मौके पर पहुंचे और जांच की।

रंजिशन अधेड़ पर किया हमला

नवाबगंज। पुरानी रंजिश को लेकर अधेड़ पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। थाना क्षेत्र के बीसलपुर निवासी जगपाल सिंह का गांव में ही अन्य लोगों से पुरानी रंजिश को लेकर विवाद चल रहा है। कल शाम जगपाल सिंह करनपुर गांव में दावत खाकर लौट रहे थे, तभी गांव के दबंगों ने उन्हें रास्ते में घेरकर लाठी-डंडा, टकोरा से मारपीट कर घायल कर दिया। परिजन अस्पताल ले गए। जहां उसकी हालत गंभीर बनी है। परिजनों ने 7 लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी।

Ad