अपराध उत्तर प्रदेश

श्रम विभाग का प्रवर्तन अधिकारी 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

यूपी की आवाज

मुरादाबाद। बरेली से आई विजिलेंस की टीम ने थाना सिविल लाइन क्षेत्र में जिला पंचायत कार्यालय स्थित श्रम विभाग कार्यालय में आरोपित प्रवर्तन अधिकारी को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया।

मंगलवार दोपहर में बरेली से आई विजिलेंस की टीम मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र में कचहरी परिसर में बने जिला पंचायत कार्यालय भवन के श्रम विभाग कार्यालय में पहुंचीं। जहां पर शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये की रिश्वत ले रहे आरोपित प्रवर्तन अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि मामले में शिकायतकर्ता से एक विभागीय कार्य हेतु आरोपित प्रवर्तन अधिकारी ने 50हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद शिकायतकर्ता ने आरोपित श्रम प्रवर्तन अधिकारी की शिकायत बरेली स्थित विजिलेंस ऑफिस से की थी।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी को पकड़ने के लिए बरेली विजिलेंस की टीम ने आज जाल बिछाया और पीड़ित शिकायतकर्ता को कार्यालय से कुछ दूरी पर बुलाकर रंग लगे हुए ₹50,000/- के नोट दे दिए। इसके बाद शिकायतकर्ता ने आरोपित अधिकारी से मिलने की बात कही तो उसने पीड़ित को कार्यालय में बुला लिया। इसके बाद जैसे ही उसने ₹50,000/- अधिकारी को दिए, वैसे ही विजिलेंस की टीम ने आरोपित श्रम प्रवर्तन अधिकारी को रंगे हाथ दबोच लिया और बरेली के लिए लेकर रवाना हो गई।

इस मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अर्पित कपूर से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया रिश्वत लेने के आरोप में श्रम विभाग में हुई कार्रवाई में विजिलेंस विभाग के अधिकारी ही जानकारी देंगे।

Ad